झारखंड के कोल्हान जंगल में सर्च अभियान के दौरान  सुरक्षा बलों ने गोईलकेरा थाना क्षेत्र के छोटा कुईड़ा से मरादिनी जाने वाली कच्ची सड़क पर पांच आईईडी बम बरामद किया है। 

सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर नक्सलियों ने इन इलाको में आईईडी बम बिछा रखा है। बम की जानकारी मिलने के बाद बम निरोधक दस्ते को इसकी सूचना दी गयी बरामद किए गये 4 आईईडी बम का वजन 2 किलो का था वहीं 5 किलो का एक हाईप्रेशर आईईडी बम बरामद किए गया गया।

इन इलाकों में अब भी कई ऐसी जगहें हैं जहां बारूदी सुरंग, बुबी ट्रैप माइन और स्पाइक होल हैं जो सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर लगाए गये हैं। दूसरी तरफ सुरक्षा बलों ने कहा है कि अभियान तेज कर दिया गया है। अभी कई जगहों में अभियान चलाया जा रहा है। 

सुरक्षा बलों ने बताया कि इन इलाकों में बड़े नेता मिसिर बेसरा, अनमोल, मोछु चमन, कांडे, अजय महतो, सागेन अंगरिया, अश्विन अपने दस्ते के साथ मौजूद हैं। इन इलाकों में रहने वाले ग्रामीणों को जंगल में जाने से रोका जा रहा है।

दूसरी तरफ ग्रामीण सुरक्षा बलों के अभियान का जिक्र कर रहे हैं उनका कहना है कि सुरक्षा बलों के अभियान की वजह से उन्हें जंगल से दूर रहना पड़ रहा है। नक्सल अभियान को लेकर सुरक्षा बलों ने एक बार फिर अभियान तेज कर दिया है। दूसरी तरफ नक्सलियों ने दस बिंदुओं में ग्रामाीणों से अपील की है कि वह जंगल से दूर रहें।

-----------------------------Advertisement------------------------------------

must read