मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन से आज केंद्रीय सरना समिति के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की।  उन्होंने मुख्यमंत्री को 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित किया। प्रतिनिधि मंडल ने राज्य सरकार द्वारा वृहत पैमाने पर पूरी भव्यता के साथ झारखंड आदिवासी महोत्सव-2023 का आयोजन करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया।

आदिवासी कला -संस्कृति को आगे ले जाने का प्रयास 

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड आदिवासी महोत्सव- 2023 को एक अलग पहचान मिलेगी। इस बार इस महोत्सव का देश भर में प्रचार- प्रसार किया जा रहा है और खुशी की बात है कि  देश- दुनिया से इस महोत्सव में शामिल होने के लिए लोग आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासी परंपरा, कला- संस्कृति, रहन- सहन, आदिवासी उत्पाद और गीत-संगीत -नृत्य को संरक्षित और आगे बढ़ाने की दिशा में सरकार लगातार प्रयास कर रही है। इस कड़ी में झारखंड आदिवासी महोत्सव का आयोजन मील का पत्थर साबित होगा। 

इस अवसर पर केंद्रीय सरना समिति के अध्यक्ष श्री अजय तिर्की, श्री प्रकाश हंस, श्री मुन्ना उरांव, श्री अजीत उरांव, श्री निकोलस एक्का, श्री साइमन कच्छप, श्री सोनू एक्का, श्री अनीश अहमद, श्री विजय बड़ाईक, श्री जरिया उरांव, श्री बबलू उरांव, श्री धंजू नायक, श्री सचिन कच्छप, श्री मन्नू तिग्गा, श्री विजय कच्छप, श्री  लाला कच्छप, श्री सूरज मुंडा, श्री मोनू राज, श्री बिरलू तिर्की, श्री करमा कमल लिंडा, श्री शनि मिंज, श्री पुरन टोप्पो, श्री दिनेश कच्छप और श्री संजू कच्छप शामिल थे। 
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------

must read