आज जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ऑनलाइन माध्यम से ‘राँची-हावड़ा वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन’का शुभारंभ कर रहे थे,इस अवसर पर राँची रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए झारखंड के  राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन ने कहा झारखंड से एक और वंदे भारत ट्रेन का शुभारंभ किया गया।

उन्होंने कहा कि इससे समाज के प्रत्येक वर्ग यथा युवा, महिला एवं उद्यमी सभी लाभान्वित होंगे। राज्यपाल ने कहा कि 'वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन’ भारत की प्रगति और उसके रेलवे बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरण की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। 

यह उल्लेखनीय ट्रेन, भारतीय रेलवे में नवाचार, दक्षता और उत्कृष्टता का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा 27 जून, 2023 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस’ का उद्घाटन किया गया था। 

इसके पश्चात रांची समेत अन्य रेलवे स्टेशनों के आधुनिकीकरण की घोषणा की गई और अब 'रांची-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन' का सौगात दिया गया है। 

यह ट्रेन सिर्फ परिवहन का साधन नहीं है बल्कि प्रगति और विकास की प्रेरणा भी है। इससे आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा। यह ट्रेन पर्यावरण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का भी प्रतीक है। उन्होंने 'वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन' को मूर्त रूप प्रदान करने में योगदान देने वाले सभी को हार्दिक बधाई दी।
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------

must read