रांची डाक मंडल के डाकघर लोकसभा चुनाव के महापर्व के दौरान आम नागरिकों को सुविधा प्रदान करने के लिए आज रविवार को खुला रहा। 

निर्वाचन आयोग द्वारा भेजे गए लगभग 53000 वोटर आईडी कार्डों को डाक के माध्यम से आम नागरिकों तक पहुंचाने के लिए रांची जीपीओ की मदद से सम्पूर्ण तैयारियां की गई हैं। 

शनिवार को देर रात तक रांची जेपीओ कार्यालय खुला रख कर वोटर आईडी को डिस्पैच किया गया l सुबह तक वोटर आईडी पिन कोड के अनुसर अपने वितरित होने वाले डाकघर तक पहुंच चुके थे l 

-----------------------------Advertisement------------------------------------

डाकियाओं ने भी एक जोर दिखाया और रविवार के दिन लोगों के घर घर तक जाकर वोटर आईडी कार्ड का वितरण किया l वरिष्ठ डाक अधीक्षक श्री उदयभान सिंह ने बताया कि डाक कर्मी, डाकिया और जीडीएस भाइयों की मदद से लगभग 10000 वोटर आईडी कार्डों का वितरण घर-घर पहुंचा कर किया गया है। 

उन्होंने इस अद्वितीय पहल के लिये डाक कर्मियों, डाकियों और जी डी एस भाइयों को धन्यवाद दिया और उनके सहयोग के लिए आम नागरिकों को भी धन्यवाद दिया। 

श्री सिंह ने कहा, इस महापर्व को सफल बनाने के लिए हम सभी लोग अपना बहुमूल्य मतदान जरूर करे। इसके साथ ही, उन्होंने आने वाले चुनाव में सुधारित सुविधाएं प्रदान करने का संकल्प भी जताया। उन्होंने कहा, "आने वाले चुनाव में डाक विभाग नागरिकों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए तत्पर रहेगा।"

must read