*Representational image credit: b2bhospitality.com

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सभागार में आज नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा,नई दिल्ली एवं कला और संस्कृति विभाग, झारखंड के सौजन्य से 9 फरवरी- 15 फरवरी तक होने वाले भारत रंग महोत्सव 2019 के संबंध में वार्ता का आयोजन किया गया।  कला एवं संस्कृति विभाग के निदेशक श्री अशोक कुमार ने जानकारी दी कि झारखंड की राजधानी में पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर भारत रंग महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस महोत्सव में देशी कलाकार,वरिष्ठ रंगकर्मियों के अलावा विदेशी कलाकार भी अभिनय करेंगे। कल शाम 6.30 महोत्सव का उद्धाटन पर्यटन मंत्री श्री अमर बाउरी करेंगे। 

अशोक कुमार ने महोत्सव के बारे में बताया कि 9 फरवरी- 15 फरवरी तक प्रतिदिन शाम 6 बजे से रंगमंच कर्मियों द्वारा अभिनय मंचन किया जाएगा। इस महोत्सव में बांग्लादेश से 22 कलाकार और नेपाल से 19 कलाकार शामिल होंगे। culture exchange programme के तहत झारखंड के कलाकार दिल्ली में थियेटर करेंगे।  नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा,नई दिल्ली द्वारा आयोजित यह महोत्सव देशभर में 5 राज्यों में 1 फरवरी से 20 फरवरी तक चलेगा,जिसमें पहली बार झारखंड शामिल हो रहा है। 

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा,नई दिल्ली के रामावतार मीणा ने बताया कि इस कार्यक्रम में स्थानीय कलाकारों पर भी फोकस किया जा रहा है। रोजाना शाम 4.30 बजे से एक घंटा का लोकनृत्य और रंगमंच किया जाएगा। 

इस अवसर पर कला संस्कृति विभाग एवं सूचना जनसंपर्क विभाग के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read