Photo: IPRD, Jharkhand

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि छोटे-छोटे उद्योगों से ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलता है। राज्य में स्थित सभी औद्योगिक क्षेत्रों में सुविधाएं बढ़ायें। समयबद्ध तरीके से उद्योग लगाने की प्रक्रिया पूर्ण करायें। संथाल परगना क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा कंपनियों को ले जायें। इससे वहां तेजी से विकास हो सकेगा। उक्त बातें मुख्यमंत्री ने झारखंड मंत्रालय में आयोजित झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार के निदेशक मंडल की बैठक में कहीं। मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि उद्यमियों को परेशानी न हो इसके लिए समय समय पर उनके साथ बैठक करें।

बैठक में राज्य में स्थित 37 इंडस्ट्रीयल एरिया के मास्टर प्लान को मंजूरी दी गयी। साथ ही निर्णय लिया गया कि जमीन उपलब्ध होने की स्थिति में उक्त इंडस्ट्रीयल एरिया में कार्यरत इकाई को प्राथमिकता दी जायेगी। इंडस्ट्रीयल एरिया की रुग्ण इकाईयों के वन टाइम सेटलमेंट के लिए नोटिस निकाला जायेगा। रांची जिला के बरेह में फार्मा पार्क व धनबाद में लेदर पार्क को मंजूरी दी गयी। 

इस दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, ऊर्जा सचिव वंदना डाडेल, राजस्व सचिव केके सोन, उद्योग सचिव के रविकुमार, स्वतंत्र निदेशक उदयभान नारायण सिंह व सतेंद्र कुमार, जियाडा के सचिव सुनील कुमार समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
 

-------Advertisement-------Jharkhand Janjatiya Mahoutsav-2022
-------Advertisement-------Har Ghar Tiranga
-------Advertisement-------

must read