मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन से आज झारखंड विधानसभा स्थित उनके कार्यालय कक्ष में टाना भगत के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री को प्रतिनिधिमंडल ने झारखंड के टाना भगत के मांगों के संबंध में एक ज्ञापन भी सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से टाना भगत परिवार के अधिकार में जो जमीन है उसे बंदोबस्त करने, टाना भगत के खेतों में कृषि के लिए पानी की व्यवस्था करने, टाना भगत को टाना पेंशन एवं स्वतंत्रता सेनानी कार्ड बनाने, टाना भगत के परिवार जहां रहते हैं वहां सड़क और बिजली व्यवस्था अविलंब आपूर्ति करने, टाना भगत के परिवार को पीढ़ी दर पीढ़ी सरकारी लाभ मुहैया कराने, टाना भगत के बच्चों के शिक्षा हेतु चतरा जिला में आवासीय विद्यालय का निर्माण करने, टाना भगत परिवार के बच्चों को शिक्षा के अनुसार नौकरी दिए जाने तथा टाना भगत जहां रहते हैं वहां पर कोई कंपनी को अनुबंध नहीं दिये जाने का निवेदन मुख्यमंत्री से प्रतिनिधिमंडल ने किया है। मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने प्रतिनिधिमंडल को उनकी मांगों को लेकर विधिसम्मत कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

मौके पर बड़कागांव विधायक सुश्री अंबा प्रसाद एवं प्रतिनिधिमंडल में श्री शंकर टाना भगत, श्री बलकु टाना भगत, श्री रामे टाना भगत, श्री आशिष टाना भगत, श्रीमती जयमनी टाना भगत, श्री बुदो टाना भगत, श्री अशोक उरांव, श्री लालु उरांव, श्री इलियस टाना भगत एवं अन्य मौजूद थे।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read