कोरोना के मामले को देखते हुए 11वीं नेशनल जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप को स्थगित करना पड़ा है। चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए सिमडेगा पहुंची चंडीगढ़ और झारखंड की टीम में 11 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। एक कोच भी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। इसके बाद बुधवार को सभी को कोविड केयर हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है।

बताते चलें कि 11वीं जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप का आयोजन सिमडेगा में 3-12 अप्रैल तक होना था। चैंपियनशिप में कुल 27 टीम को हिस्सा लेना था। फिलहाल चंडीगढ़ की टीम ही सिमडेगा पहुंची थी। इधर, डीसी सुशांत गौरव ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चैंपियनशिप को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।

 

सिमडेगा डीसी ने बताया कि चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार को चंडीगढ़ की टीम सिमडेगा पहुंची थी। टीम के सभी खिलाड़ियों का कोरोना जांच कराया गया था। इसमें 5 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। वहीं, झारखंड की टीम से भी 6 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव मिलीं। इसके अलावा एक कोच में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है। एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में 12 लोगों में कोरोना की पुष्टि किए जाने के बाद हॉकी स्टेडियम को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

must read