रांची में हर बीतते दिन के साथ कोरोना विकराल रूप लेते जा रहा है। रांची में अब जगह-जगह कोरोना का विस्फोट हो रहा है। डोरंडा स्थित सेंट एंथोनी स्कूल के 6 छात्र और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। डीएवी बरियातू में भी 2 शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आ रही है। उधर, डोरंडा स्थित सेंट जेवियर स्कूल के भी एक छात्र के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की सूचना है।

इससे पहले भी रांची के बिशप वेस्टकॉट गर्ल्स स्कूल में पेरेंट्स टीचर मीटिंग के बाद कोरोना जांच कराई गयी थी, जिसमें एक साथ 16 शिक्षकों और स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद स्कूल को सील कर दिया गया था। इसके दो दिन पूर्व राज्य सरकार की ओर से बुंडू में संचालित आवासीय बालिका विद्यालय के 20 से अधिक बच्चे कोरोना से संक्रमित हुए थे।

वहीं, डोरंडा स्थित मेकॉन के श्यामली कॉलोनी में 12 नए मरीज मिलने के बाद 12 नए घरों को सील कर दिया गया है। कॉलोनी में सील होने वाले घरों की संख्या बढ़कर अब 45 हो गई है। CM हेमंत सोरेन मंगलवार को राज्य के आला अधिकारियों व हेल्थ मिनिस्टर के साथ बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में CM सख्त फैसले ले सकते हैं।

रांची में कोरोना संक्रमण की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले 24 घंटों में 569 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। रांची में होने वाली हर 100 टेस्ट में औसतन 25 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। रिम्स और सदर अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए बनाए गए वार्ड के 95% बेड भर चुके हैं।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

must read