*Image by IPRD, Jharkhand

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि स्टील अथाॅरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) राज्य में सीएसआर गतिविधियों में तेजी लाये। राज्य सरकार द्वारा तय मानकों के आधार पर सामाजिक काम में सेल का सहयोग मिल रहा है। राज्य के विकास में यह सहयोग काफी महत्वपूर्ण साबित हो रहा है। उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहीं। रघुवर दास झारखंड मंत्रालय में सेल के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सेल अपनी आवष्यकता के अतिरिक्त भूमि को राज्य सरकार को स्थानांतरित करे ताकि उसका उपयोग विकास कार्यों के लिए हो सके। साथ ही सेल द्वारा तैयार वैसे भवन जो काम में नहीं आ रहे हैं उन्हें कौशल विकास केंद्र खोलने के लिए राज्य सरकार को स्थानांतरित करें। यहां स्थानीय लोगों को कौशल विकास का प्रशिक्षण देकर रोजगार व स्वरोजगार से जोड़ा जायेगा। मुख्यमंत्री ने सेल के अधिकारियों से कहा कि वे अपनी प्रतिष्ठान से होने वाले क्रय में स्थानीय उद्योग को प्राथमिकता दें ताकि स्थानीय उद्योग एवं कामगार लाभान्वित हो सके।

बैठक में उद्योग सचिव सुनील कुमार बर्णवाल, सेल के चेयरमैन पीके सिंह, बीएसएल के सीइओ पीके सिंह समेत अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read