मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि राज्य में कोवीड टेस्टिंग और कोरोना से रिकवरी लगातार बढ़ रही है। पिछले 10 दिनों में संक्रमण दर में भी कमी आयी है। आईसीयू/ऑक्सिजन युक्त बेड /जेनरल बेड की संख्या में भी पिछले एक माह काफी बढ़ोतरी की गयी है।

 अमृत वाहिनी ऐप एवं अस्पताल सर्किट के कारण अब सभी तरह के बेड समय पर मिलने से सबको राहत मिली है। ऑक्सिजन एवं अन्य ज़रूरी दवाइयों की कालाबाज़ारी पर रोक लगाते हुए उन्हें और सुगमता से आप तक कैसे पहुँचाया जाये, इसपर हम लगातार कार्य कर रहे हैं। कोरोना राहत किट के ज़रिए हर ज़रूरतमंद तक हम सभी दवाइयाँ समय पर पहुँचाने का भरसक प्रयास कर रहे हैं। 

आपकी सरकार, आप की सुरक्षा हेतु हर ज़रूरी प्रयास कर रही है, पर इन प्रयासों में कमी के कारण आपको हुई किसी भी तरह की परेशानी के लिए मैं क्षमाप्रार्थी हूँ। आपको भरोसा दिलाना चाहूँगा कि अपने सीमित संसाधनों में हम आपको बेहतर से बेहतर सभी सुविधा अवश्य उपलब्ध करायेंगे। अब सभी झारखण्डवासियों को निःशुल्क वैक्सीन दिलाना हमारी अगली प्राथमिकता है, जिसे हम अवश्य पूरा करेंगे। आप सब के सहयोग से आंशिक लॉकडाउन के फ़ायदे हम देख रहे हैं, पर आप सब से पुनः प्रार्थना है कि बिना मास्क और बिना ज़रूरी कार्य के अपने घरों से ना निकलें।

 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read