*CBI द्वारा जारी पोस्टर।

ADJ-8 उत्तम आनंद की हत्या के 18 दिन हो गए हैं। इस बीच CBI ने क्राइम सीन रिक्रिएट कर भी घटनाक्रम की बारीकियाें को समझा है। पर अब तक CBI के हाथ इस मामले में खाली हैं।  रविवार को CBI ने इस हत्याकांड से संबंधित जानकारी देने वालों के लिए 5 लाख रुपए इनाम की घोषणा कर दी है।

धनबाद स्टेशन परिसर समेत कई स्थानों पर पोस्टर चिपकाए गए हैं। इसमें लिखा गया है कि यदि किसी व्यक्ति को इस हत्याकांड से जुड़ी किसी भी प्रकार की कोई महत्वपूर्ण जानकारी/सूचना हो तो कृपया दिए गए फोन नंबर पर सूचित करें। इस अपराध के संबंध में पर्याप्त जानकारी देने वाले को CBI द्वारा 5 लाख रुपए इनाम दिया जाएगा। साथ ही सूचना देने वाले का नाम और पता गुप्त रखा जाएगा।

झारखंड में हेमंत सरकार की अनुशंसा और हाईकोर्ट के निर्देश पर दिल्ली CBI की स्पेशल क्राइम ब्रांच-1 ने पिछले मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की थी। प्राथमिकी का आधार 28 जुलाई को जज की पत्नी कृति सिन्हा के फर्दबयान पर धनबाद सदर थाने में दर्ज FIR को बनाया गया है।

 

-------Advertisement-------Jharkhand Janjatiya Mahoutsav-2022

पुलिस ने हत्या की धारा में ही अज्ञात ऑटो चालक को आरोपित किया था। लिहाजा CBI ने भी अपनी प्राथमिकी में ऑटो चालकों लखन वर्मा और राहुल वर्मा को अज्ञात मानकर हत्या की धारा-302 में आरोपी बनाया है। जांच टीम में बायोलॉजी, DNA प्रोफाइलिंग, फिंगर प्रिंट्स, फोरेंसिक साइकोलॉजी और सेरोलॉजी विंग के एक्सपर्ट भी शामिल किए गए हैं।

-------Advertisement-------Har Ghar Tiranga
-------Advertisement-------

must read