झारखंड में रोड से राँची -जमशेदपुर जानेवाले यात्री कृपया ध्यान दे।

कल रविवार से मानगो पुल पर एक महीने के लिए यातायात व्यवस्था में बदलाव होगा। 

इसलिए की एक नए पुल की मरम्मत हो रही है। इसके तहत भारी वाहनों के आवागमन से लेकर अन्य वाहनों के मार्ग में परिवर्तन किया जाएगा। 

कैसी होगी यातायात व्यवस्था?मानगो के नया पुल पर साकची से मानगो की तरफ जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया जाएगा। 

जमशेदपुर के भुईयाडीह और एमजीएम अस्पताल के तरफ से आने वाले वाहन हाथी घोड़ा मंदिर के तरफ बायीं और मुड़कर सीधे मरीन ड्राइव महाराणा प्रताप गोल चक्कर तक जाएंगे जहां से यूटर्न लेकर छोटे पुल से होते हुए मानगो की तरफ जाएंगे। 

भारी वाहन जो भी भुइँयाडीह की तरफ आते हैं वह मरीन ड्राइव रास्ते से कान्दरबेड़ा होकर जाएंगे। नया पुल पर सिर्फ मानगो से साकची की तरफ आने वाले रास्ते पर ही वाहन आ सकेंगे।लेकिन इस पर भारी वाहन भी दिन में नहीं चलेंगे। 

इस मार्ग पर रात के 11:00 बजे के बाद ही भारी वाहनों को शहर में प्रवेश की अनुमति होगी जबकि रात में भी शहर से बाहर जाने वाले भारी वाहन मरीन ड्राइव होकर ही जाएंगे। इसी तरह लंबी दूरी की बसें यहां तक कि उड़ीसा, पश्चिम बंगाल और घाटशिला बहरागोड़ा पटमदा और धनबाद की तरफ जाने वाली यात्री बसें आदि मरीन ड्राइव होकर ही कंदरबेरा होते हुए एनएच-33 होकर जाएंगे। इसकी जानकारी शनिवार को ट्रैफिक डीएसपी कमल किशोर के कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी गई। इस संवाददाता सम्मेलन में डीएम आर्डर नंदकिशोर लाल के अलावा उसको के पदाधिकारी भी मौजूद थे।

जिसको के अधिकारियों ने बताया कि पुल की स्थिति ठीक नहीं है इसलिए पहले पुल के एक रास्ते को बंद किया जाएगा उसकी मरम्मत की जाएगी फिर उस रास्ते का काम पूरा होने के बाद उसमें यातायात व्यवस्था शुरू की जाएगी और नए पुल के दूसरे रास्ते को बंद कर उसमें काम चालू किया जाएगा। इस कार्य में करीब 1 महीने लगेंगे।

-----------------------------Advertisement------------------------------------

must read