*Representational image credit & courtesy NYOOOZ

बहुत सारी ट्रेन का परिचालन झारखंड के पलामू और उसके अग़ल बग़ल बंद है। चोपनसे गोमो जा रही पैसेंजर,चोपन से रांची जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस,जबलपुर से हावड़ा जा रही शक्तिपूंज एक्सप्रेस के अलावा अपलाइन में बरकाकाना-डेहरी ऑन सोन एक्सप्रेस घंटों अलग-अलग स्टेशनों पर फंसी हुई हैं। 

कारण?झारखंड के पलामू जिले में आज एक ट्रेन हादसा हो गया। हालाँकि इसमें किसी तरह के जान माल की क्षति नहीं हुई है। पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद रेल मंडल के अंतर्गत गढ़वा रोड मॉडल स्टेशन के यार्ड लाइन में एक कोयला लदे मालगाड़ी का पिछला हिस्सा पटरी से उतर गया। 

इस कारण बरवाडीह-सोननगर रेलखंड में ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो गया है। करीब 2 घंटे से अलग-अलग ट्रेन अलग-अलग स्टेशन पर फंसी हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मरम्मत का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

सूचना है कि मालगाड़ी के पीछे लगा बैंकर इंजन पटरी से उतर गया था। इस कारण पटरी पर प्वाइंट ब्लॉक हो गया।इस कारण चोपनसे गोमो जा रही पैसेंजर,चोपन से रांची जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस,जबलपुर से हावड़ा जा रही शक्तिपूंज एक्सप्रेस के अलावा अपलाइन में बरकाकाना-डेहरी ऑन सोन एक्सप्रेस घंटों अलग-अलग स्टेशनों पर फंसी हुई हैं। 

कृपया ध्यान दे। अभी तक घटना के कारणों के बारे में रेलवे की ओर से अब तक कोई आधिकारि बयान नहीं दिया गया है।
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read