Representational Pic

In a meeting held today,Jharkhand Rajya Bal Kalyan Parishad decided to organise the state level painting competition for children in September.

The meeting of the JRBKP was chaired by Governor Syed Ahmad.Among others who attended it included Governor’s Principal Secretary NN Sinha and JRBKP vice chairperson Ruplekha Prasad.

A press release issued by the public relations department in Hindi said as follows:

माननीय राज्यपाल डा0 सैयद अहमद ने कहा है कि झारखण्ड राज्य बाल कल्याण परिषद अपने कार्य को और अधिक व्यापक एवं प्रभावी बनाये। वे आज राजभवन में झारखण्ड राज्य बाल कल्याण परिषद की कार्यकारणी समिति की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। राज्यपाल इस परिषद के अध्यक्ष भी हैं। बैठक में राज्यपाल के प्रधान सचिव सह परिषद के मानद सचिव श्री एन.एन. सिन्हा, परिषद की उपाध्यक्षा श्रीमती रूपलेखा प्रसाद, राँची के उपायुक्त श्री विनय कुमार चौबे, समाज कल्याण विभाग के पदाधिकारी के साथ कार्यकारणी के सदस्य उपसिथत थे।

राज्यपाल महोदय ने कहा कि गरीब, वंचितों के बच्चों के उत्थान हेतु यह आवष्यक है कि परिषद समाज कल्याण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, श्रम विभाग एवं सम्बद्ध जिलों के प्रषासन से बेहतर ताल-मेल एवं समन्वय कर कार्य करे इससे बेहतर कार्य होगा। परिषद आंगनबाड़ी केन्द्रों के बेहतरी हेतु भी कार्य करे तथा इसके माध्यम से भी गरीबों के बच्चों के विकास हेतु कार्य करे, तभी अपने उद्देष्य को पूरा कर पायेगा। उन्होंने कहा कि वंचितों की सेवा, सेवा भावना से होनी चाहिये, आप दिल से कार्य करें, यही मेरी आपसे अपेक्षा है। उन्होंने कहा कि सामाजिक कार्य से जुड़े व्यकितयों एवं संस्थाओं की भी मदद ली जा सकती है। बैठक में राज्यपाल महोदय ने निदेष दिया कि परिषद का लेखा अधतन करायी जाय।

बैठक में निर्णय लिया गया कि परिषद द्वारा आयोजित होने वाली बच्चों की राज्यस्तरीय ”पेंटिंग प्रतियोगिता अगस्त में तथा सितम्बर के अंतिम सप्ताह में ”साथ रहना सीखें षिविर का आयोजन किया जायेगा।

बैठक में परिषद की उपाध्यक्षा श्रीमती रूपलेखा प्रसाद ने जानकारी दी कि यहां के बच्चे राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम पुरस्कार पेंटिंग एवं नृत्य में प्राप्त किये हैं।

-------Advertisement-------Jharkhand Janjatiya Mahoutsav-2022
-------Advertisement-------Har Ghar Tiranga
-------Advertisement-------

must read