झारखंड की राजधानी राँची आज तीन तरह की राजनीतिक गतिविधियाँ को देखी। एक कांग्रेस के नेताओं ने भाजपा सरकार के खिलाप प्रदर्शन कियें।

पहला, राँची के क़रीब क़रीब सभी रोड, ख़ासकर, कचहरी ओर मेन रोड घंटों जाम में फँसा रहा। आम आदमी को सुनने वाला कोई नही दिखा। पुलिस लाचार दिखी।

-------Advertisement-------Jharkhand Janjatiya Mahoutsav-2022

दूसरी तरफ़ भाजपा के नेताओं ने तिरंगा झंडा ले कर लोगों को आने वाले 75 स्वतंत्रता दिवस के बारे में भाग लेने के लिए आमंत्रण दिया।

तीसरा,झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर और पार्टी विधायकों ने देश में बढ़ रही मंहगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर आज राजभवन का घेराव किया।ये उनका देश व्यापी कार्यक्रम का हिस्सा था।

लेकिन राँची में राजभवन के सामने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को पुलिस ने पकड़ कर बस में बैठा लिया और उन्हें मोरहाबादी स्थित फुटबॉल स्टेडियम में हिरासत में रखा है।

-------Advertisement-------Har Ghar Tiranga

जेपीसीसी अध्यक्ष ठाकुर ने कहा कांग्रेस ने देश बनाया है और देश बचाने की जिम्मेदारी भी पार्टी की है। उन्होंने कहा कि जब तक मंगाई कम नहीं होगी तब तक पार्टी लगातार सड़क पर आन्दोलन करती रहेगी।

दूसरी ओर आज़ादी के अमृत महोत्सव के लेकर बीजेपी की झारखण्ड इकाई ने भी राजधानी रांची में तिरंगा यात्रा निकाली। पार्टी के विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में यह यात्रा मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका से निकली यह यात्रा कचहरी चौक, अल्बर्ट एक्का चौक, मेन रोड डोरंडा होते हुए बिरसा मुंडा चौक तक गयी है।
हाथों में तिरंगा लिए मरांडी समेत पार्टी के अन्य विधायक पहले बापू वाटिका में इकट्ठे हुए। उसके बाद वहां महात्मा गांधी की मूर्ति पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद सभी दुपहिया पर सवार होकर तिरंगा यात्रा के लिए निकले।

इस मौके पर मरांडी ने कहा कि देश के लोगों को आजादी के अमृत महोत्सव में अपनी सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए। यह हमारे लिए गौरव का विषय है कि इस मौके पर देश के सभी लोग अपने अपने तरह से इस पर्व को मना रहे हैं। 

-------Advertisement-------

must read