श्रेष्ठ भारत एवं केंद्र सरकार की अन्य कल्याणकारी योजनाओं पर गुमला, भरनो में स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय परिसर में दो दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत की गई। 

इस क्रम में फिट इंडिया के तहत विद्यालय प्रांगण में खेल कूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, भरनो की वार्डन श्रीमती झरियो केरकेट्टा, शिक्षक शिक्षिकाओं में प्रफुल्लित एक्का, मनोज कुमार साहू, दिव्य स्वर्ण टोप्पो, लक्ष्मी कुमारी, रीना केसरी, ओमेगा खेस, ज्योति कुमारी, विश्वनाथ बेरा, मुनुमुन केसरी और केंद्रीय संचार ब्यूरो गुमला की क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी श्रीमती महविश रहमान उपस्थित रहीं। 

-----------------------------Advertisement------------------------------------

अपने संबोधन में क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी श्रीमती महविश रहमान ने आगामी राष्ट्रीय एकता दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला और फिट इंडिया के तहत छात्राओं के बीच अच्छे खान पान और खेल कूद की महत्ता पर अपनी बात रखी। साथ ही प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान 3.0 के बारे में चर्चा की। 

विद्यालय की वार्डन श्रीमती झरियो केरकेट्टा ने उपस्थित छात्राओं से अपील की कि वे अपने घरों एवं विद्यालय की साफ सफाई रखें जिससे वे कई बीमारियों से बच सकेंगे। साथ ही उन्होंने छात्राओं से विद्यालय परिसर में सिंगल यूज प्लास्टिक इस्तेमाल ना करने की अपील की और विद्यालय परिसर को हमेशा साफ रखने का प्रण करवाया। शिक्षक श्री मनोज साहू ने केंद्र सरकार द्वारा स्वच्छता के लिए किए जाने वाले प्रयासों एवं इसके फायदों के बारे में जानकारी दी। और खेल कूद प्रतियोगिताओं का संचालन किया। 

प्री प्रोगाम के तहत कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, गुमला के प्रांगण में खेल कूद प्रतियोगिताएं आयोजित की गई जिस के तहत पहले कबड्डी प्रतियोगिता हुई जिस में टीम नाइनटीन एवं टीम सेवनटीन के बीच टक्कर का मुकाबला हुआ। उसके बाद छात्राओं के बीच 200 मीटर रेस का आयोजन किया गया। प्री प्रोग्राम के तहत आयोजित खेल कूद के विजेताओं को 18 अक्टूबर को होने वाले विशेष कार्यक्रम में मुख्य एवं गणमान्य अतिथियों के हाथों पुरस्कृत किया जाएगा। कार्यक्रम को सफल बनाने में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय भरनो की शिक्षिका शिक्षिकाओं के साथ केंद्रीय संचार ब्यूरो गुमला के अंजनी मिश्रा एवं संजय साहू की महती भूमिका रही। 

must read