झारखंड के धनबाद मंडल कारा में आज रविवार की दोपहर अचानक “पगली घंटी” बज उठी। यह घंटी आठ बार बजी। घंटी की आवाज सुनते ही कारा में तैनात पुलिस के जवान सक्रिय हो गए। 

यह पगली घंटी कैदियों के दो गुटों में हुई हिंसक झड़प के बाद बजी थी। दो गुटों के बीच हिंसक झड़प में कई कैदी घायल भी हुए हैं। जानकारी मिलते ही डीएसपी हेड क्वार्टर नंबर वन अमर कुमार पांडेय, डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर अरविंद सिन्हा, एसडीओ प्रेम कुमार तिवारी समेत अन्य वरीय अधिकारी दल-बल के साथ साथ जेल पहुंचे।

सच तो ये है की रविवार की दोपहर लगभग एक बजे के करीब कारा के अंदर दो गुटों के बीच जमकर मारपीट होने लगी। मारपीट की जानकारी मिलते ही जेल प्रशासन ने पगली घंटी बजायी। इस बीच मारपीट होती रही।

 जेल प्रशासन की ओर से आठ बार पगली घंटी बजायी गयी। इस बीच जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी गयी। मौके पर जिला पुलिस के जवानों को भी बुला लिया गया। जानकारी मिलते ही डीएसपी हेड क्वार्टर नंबर वन, डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर और एसडीओ मौके पर पहुंचे। अधिकारियों के पहुंचने के बाद घटना पर काबू पाया गया। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक जेल के अंदर तनाव है लेकिन स्थिति नियंत्रण में है।

-----------------------------Advertisement------------------------------------

must read