विगत वर्षो की भांति इस वर्ष भी हमारी संस्था द्वारा श्रद्धेय अजय भारतिया जी के मार्गदर्शन में धनबाद एवम आसपास के ग्रामीण अंचल के प्रतिभावान किंतु जरूरतमंद अभावग्रस्त बच्चो को पाठ्य पुस्तकें वितरण करने की योजना है । 

इस वर्ष 200 बच्चो को पुस्तके वितरण करने का लक्ष्य रखा गया है। जिस किसी के पास भी पुरानी पुस्तके होंगी वो भी ली जाएगी और जरूरतमंद बच्चों को पुरानी पुस्तके जो उपलब्ध होगी वो पुरानी और बाकी नई पुस्तके खरीदकर उपलब्ध करवाई जाएगी। जरूरतमंद बच्चो का चयन हमारी कमेटी करेगी । 

 इस पुनीत कार्य में आप सभी का सहयोग जरूरी है। जल्द ही इस विषय पर बैठक की जानी है। आप में से जो भी इस महान कार्य में हमारे साथ जुड़ना चाहते है कृपया अवश्य सूचित करे। 

आपका कोई भी सुझाव हो तो जल्द बताए। बच्चो का अगला अकादमिक वर्ष शुरू होने वाला है। किसी बच्चे की शिक्षा में सहयोग से बड़ा कोई कार्य नहीं। आइए हम सब मिलकर शिक्षित भारत के संकल्प को साकार करे। एक *एक व्यक्ति यदि एक *एक बच्चे की केवल पुस्तको की जिम्मेदारी भी ले ले तो बहुत बड़ा सामाजिक बदलाव होगा । 

पढ़ेगा इंडिया तभी तो बढ़ेगा इंडिया। निवेदक आलोक डोकानिया अभिषेक सिन्हा किरण सिन्हा सास्वती सेन कीर्ति अग्रवाला संपर्क :9874594199

-----------------------------Advertisement------------------------------------

must read